Friday, November 6, 2015

चटपटी खबरें - पुरस्कार वापसी

मुंबई। जिन फिल्मकारों के पास कोई राष्ट्रीय पुरस्कार नहीं है और वे फिर भी पुरस्कार लौटाना चाहते हैं तो उनके लिए एक अच्छी खबर है। केंद्र सरकार ने कहा है कि कल से हम ‘फिल्मफेयर’ अवॉर्ड भी स्वीकार करेंगे। अवॉर्ड कहीं भी बना हुआ हो, हम उसे वापस लेने को तैयार हैं। 

एक प्रवक्ता ने इस ऑफर की जानकारी देते हुए कहा कि बस, शर्त यह है कि दस फिल्मफेयर पुरस्कारों को एक राष्ट्रीय पुरस्कार के बराबर माना जाएगा। हम यह ऑफर इसलिए लाए हैं क्योंकि अभी तक एक भी कलाकार ने अपना फिल्मफेयर अवॉर्ड वापस नहीं किया है। जबकि यह हर उस बंदे के पास है, जिसके पास दो हाथ, दो पैर और एक मुंह है, चाहे वो मुंह कैसा भी हो। एक ना एक फिल्मफेयर तो तुषार कपूर के घर से भी निकल ही आएगा। जब भी किसी एक्टर/डायरेक्टर/ प्रोड्यूसर का बेटा फिल्मों में एंट्री मारता है तो उसके लिए बेस्ट डेब्यू वाला फिल्मफेयर अवॉर्ड तो पक्का होता ही है। जितनी मेहनत करने पर हमें सब्जी के साथ मुफ्त धनिया मिलता है, उससे कम मेहनत में एक फिल्मफेयर मिल जाता है।’ 

अगर ये फिल्मफेयर वापस करने लगे तो आप इतने अवॉर्ड्स रखेंगे कहां?, इस सवाल के जवाब में प्रवक्ता हंसते हुए बोले कि रखने की जरूरत ही क्या है। हम उन्हें इस हाथ से लेकर उस हाथ में दे देंगे। मतलब हम उन्हें ऐसे लोगों में बांट देंगे जो अवॉर्ड्स की सच्ची कदर करते हैं, पर बेचारों को मिलते नहीं हैं।’ इस एलान के बाद प्रवक्ता जी बिहार में अपने नए मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए पटना रवाना हो गए। (काल्पनिक खबर)

No comments:

Post a Comment